खूबसूरत त्वचा और बालों के लिए 




9 Beauty Tips for Gorgeous Skin and Hair
क्या आपकी त्वचा अधिक स्पष्ट और चिकनी हो सकती है? क्या आपके बाल किसी भी रेशमी, मजबूत और विशाल हो सकते हैं? हजारों रुपए खर्च किए बिना यह सब आपके अगले दरवाजे सैलून हैं? हाँ बिल्कुल! मैं सैकड़ों युवा महिलाओं के पास आती हूं जो अपनी त्वचा और बाल समस्याओं के निराशाजनक समाधान की तलाश में हैं और मुझे मेरी जादू की छड़ी को तरजीह देने और उनके मुद्दों को रातोंरात से निपटने और उन्हें बदलने की उम्मीद करते हैं। मुझे उपकृत करना अच्छा लगेगा लेकिन सच्चाई यह है कि प्रकृति रात भर खिलती नहीं है। एक पौधे के सबसे छोटे बीज को भी रोपण, पौष्टिक और देखभाल करने की आवश्यकता है इससे पहले कि वह फूल कर सके और अपनी भव्यता दिखा सके। यद्यपि हम "इंस्टा" या तत्काल विकल्पों की दुनिया में रहते हैं, कुछ चीजें इसके साथ चारों ओर नहीं खेली जा सकतीं

कोने के आसपास उत्सव के मौसम के साथ - दुर्गा पूजा, करवाचाथा, दिवाली और अंतहीन दलों और उत्सव जो इसके साथ जाते हैं, त्वचा और बालों को स्वस्थ और आश्चर्यजनक दिखना चाहिए इस लेख में मैंने कुछ इन्स्टा व्यंजनों (जादुई और प्राकृतिक दोनों) का आकलन किया है जो काम करने के लिए गारंटी दी जाती है और मृत दिखने वाली त्वचा और बालों के लिए कुछ शानदार परिणाम देते हैं। तो उठो और इन मंत्र को अपने उत्सव के रूप में देखें .







1। सुस्त, तेल और संयोजन त्वचा के लिएPapaya Skin


आइस्ड दही के साथ त्वचा की मालिश करें और उसके साथ कुछ चीनी छिड़कें। अब नारंगी आधा हो और धीरे से साफ़ करें जब तक नीलम पिघल न जाए। ठंडे पानी से चेहरे धो लें और अंतर देखें


2. सुस्त, थका हुआ और शुष्क त्वचा के लिए


पपीता के साथ त्वचा मालिश फिर थोड़ा ठंडा दूध के साथ जई और शहद को मिलाकर साफ़ करें और त्वचा को साफ़ करें। बर्फ के ठंडे दूध और पानी और पॅट सूखा से दूर धो लें।
पपीता त्वचा
3. चंचल बाल से पीड़ित?


इस सरल, त्वरित और आसान बनाने स्प्रे की कोशिश करो दो नींबू के स्लाइस लें और दो कप पानी में उबाल लें, जब तक यह आधा राशि तक कम नहीं हो जाता। एक स्पिरज़ बोतल में तरल डालो और अपने बालों पर स्प्रे डालें। न केवल वहाँ एक अद्भुत प्राकृतिक चमकदार लेकिन स्थिर हो जाएगा और दूर उड़ बाल चला जाएगा!


4. प्राकृतिक बालों के रंग के लिएTea for Good Hair


यदि आपके बालों में भूरे रंग का एक रंग है और उस पर हेन्ना या रंग का समय नहीं है, तो रसोई के शेल्फ से रोज़ा के कुछ सूट ले लो और उन्हें 2 कप पानी में 2 चम्मच काली चाय के साथ उबाल लें, जब तक यह कम नहीं हो जाता आधा मात्रा में शैम्पू के 1/4 कैप के साथ मिक्स करें और हर बार जब आप शैम्पू, इस मिश्रण का उपयोग करें। शैम्पू को अपने बालों में लगभग 15 मिनट तक छोड़ दें और यह अंतर बनाता है।
अच्छा बाल के लिए चाय
5. एक चिकनी बैक के लिए


एक कम पीठ ब्लाउज, बैकलेस ड्रेस या चोली पहनने की योजना बना रही है, लेकिन एक चिकनी पीठ को दिखाने के लिए शरीर में रगड़ने का समय नहीं है? यहाँ एक त्वरित घर उपाय है 1 कप समुद्री नमक ले लो और इसे आधा कप का तेल जैतून के साथ मिलाएं। चम्मच तेल के 5 बूंदों को मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। एक जार में स्टोर करें और अपने शरीर के उन क्षेत्रों को साफ़ करें जिनको आप दिखावा करना चाहते हैं। एक गीला तौलिया के साथ बंद करो


6. नेत्र बैग और काले घेरे के तहत काम करना


इस्तेमाल कैमोमाइल चाय बैग ले लो और फ्रीजर में उन्हें स्टोर। आधी इलाके के आस-पास एक ककड़ी और मसालेदार छिड़कें और फिर 10 मिनट के लिए अपनी आंखों पर चाय के थैले के साथ लेट जाओ.आपकी आंखों को देखने और महसूस करने के तरीके में आपको एक अंतर मिलेगा।


7. त्वरित चेहरा लिफ्टEgg White for Great Skin


अपना चेहरा बर्फ के पानी से धो लें या चेहरे पर एक चम्मच शहद के साथ रगड़ें और बर्फ घन। एक अंडा सफेद मारो जब तक यह चोटियों और आपकी त्वचा पर ब्रश और सूखी छोड़ दें आप त्वचा में खिंचाव महसूस करेंगे बर्फीले ठंडे पानी से धो लें।
ग्रेट स्किन के लिए अंडा व्हाइट
8. थक आंखें?


काम में लंबे समय तक, त्योहारी सीजन के लिए खरीदारी करने और चीजों को व्यवस्थित करने के लिए, थका जा सकता है मैं आपको यह अद्भुत आँख धोने का सुझाव देगा जो आपको तुरन्त ताज़ा महसूस कर देगा। कटोरे में ठंडे पानी का पानी लें और गुलाब के पानी की कुछ बूंदें जोड़ें, 2-3 बूँदें शहद में डाल दें और इसमें एक आंख में विसर्जित करें। आप अपनी आंख को थोड़ा खोल सकते हैं और फिर इसे बंद कर सकते हैं। तरल को फेंक दें और दूसरी आंखों के लिए एक ही पानी बनायें और प्रक्रिया को दोहराएं। इसके बाद, आंखों को ठंडे खनिज पानी से छिड़कें। कुछ समय के लिए शायद थोड़ा सा लाली हो, लेकिन यह जल्द ही खत्म हो जाएगी और आपकी आंखें मिनटों में ताजा महसूस कर सकती हैं।


9. त्वरित हेयर केयर


क्या शैम्पू का समय नहीं है और यह आपके बाल सूखा है, भले ही यह तेल है? ठीक है, पसीना नहीं। अपने बालों के ब्रश पर तालक और अम्ल पाउडर छिड़कें और अपने सिर पर बालों को घुमा दें और गर्दन के पैरों से ब्रश को टिप्स तक दें। अब अपने बाल वापस फेंक और वोला मिनट में आपको उछल तेल मुक्त बाल हैं!


तो ये मेरी गुप्त 'इंस्टा' सुंदरता व्यंजनों में से कुछ हैं उन्हें का प्रयोग करें और आनंद लेते हैं लेकिन उन्हें नियमित रूप से त्वचा और बालों की देखभाल व्यवस्था के लिए प्रतिस्थापित नहीं करते
त्वरित हेयर केयर
अस्वीकरण:

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कोरबा जिले का स्वर्ग Treking के है शौकीन तो ये जगह आपके लिए है!! रानी झरना

CBSE Board Exams Class 10th Board Exams Canceled, 12th Postponed