अरबपति विराट कोहली को छोड़नी पड़ सकती है ये लाखों की नौकरी

अरबपति विराट कोहली को छोड़नी पड़ सकती है ये लाखों की नौकरी



मौजूदा समय में क्रिकेट के सबसे कमाऊ क्रिकेटर विराट कोहली के लिए बीसीसीआई ने एक फरमान जारी किया है. सूत्रों की मानें तो विराट कोहली को ऑयल एंच नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) का मैनेजर पद छोड़ने के लिए कहा है. बता दें कि विराट कोहली फिलहाल श्रीलंका टूर पर हैं और गॉल टेस्ट खेल रहे हैं. इसी दौरान बीसीसीआई ने उन्हें संदेश भेजा है.









दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के नियम के कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट के अनुसार, खिलाड़ियों को प्राइवेट फर्म में काम नहीं करने की बात कही गई है. सुप्रीम कोर्ट की क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) ने बोर्ड को यह स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी खिलाड़ी किसी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के पदों पर नहीं रह सकता है. इसी के तहत बीसीसीआई ने विराट से पद त्यागने के लिए कहा है. आने वाले समय में विराट के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों के लिए भी फरमान जारी हो सकता है.

देखा जाए तो विराट के लिए ये काम मुश्किल भी नहीं होगा. क्योंकि, विराट की कमाई ही साल की 100 करोड़ से ज्यादा है. ऐसे वे लाखों की नौकरी की परवाह भी नहीं करेंगे. भारतीय कप्तान को जहां आईपीएल से करोड़ों मिलते हैं, वहीं बीसीसीआई का सलाना कॉन्ट्रैक्ट और ब्रांड्स से भी मोटी कमाई होती है. वे कमाई के मामले में पूर्व कप्तान और अपने साथी क्रिकेटर महेंद्र सिंह से भी आगे हैं.

लगभग 100 क्रिकेटर्स को छोड़नी पड़ेगी नौकरी





विराट कोहली ने ओएनजीसी का कई इवेंट्स में प्रतिनिधित्व किया है. कप्तान के अलावा बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा सहित करीब सौ भारतीय क्रिकेटरों को सख्त चेतावनी जारी की है. जो किसी न किसी रूप में सार्वजनिक क्षेत्र के फर्म से जुड़े हुए हैं. इस मुद्दे पर नई दिल्ली में होने वाली अगला एसजीएम में चर्चा की जाएगी.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कोरबा जिले का स्वर्ग Treking के है शौकीन तो ये जगह आपके लिए है!! रानी झरना

CBSE Board Exams Class 10th Board Exams Canceled, 12th Postponed